आयकर सेतु:इनकम टैक्स का नया एप

दिनांक: July 17, 2017

income tax department CBDT tax ayer

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के आयकर सेतु मॉड्यूल मोबाईल ऐप को लॉन्च किया। इस मौके पर वित्त मंत्री ने कहा इससे करदाता आसानी से घर बैठे कर संबंधित जानकारी ले सकेगें। जेटली ने साथ ही कहा इससे करदाताओं और कर अधिकारियों के बीच आमने सामने प्रत्यक्ष संचार की आवश्यकता को कम करने में भी मिलेगी मदद।
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कल दिल्ली में केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड का आयकर सेतु मॉड्यूल मोबाईल ऐप लॉन्च किया। इस मौके पर वित्त मंत्री ने कहा कि इससे करदाता आसानी से घर बैठे कर से संबंधित जानकारी ले सकेगें। आयकर सेतु के जरिए करदाता पेन कार्ड से संबंधित जानकारियां और आवेदन कर सकते है।टीडीएस के बारे में सीधी जानकारी ले सकते है।कर विशेषज्ञों के साथ सीधी चैटिंग भी की जा सकती है।साथ ही साथ इसमें कर ज्ञान का भी विकल्प है जिसमें कर संबंधित सभी जानकारियां ली जा सकती है।

z

आयकर विभाग ने देश के करदाताओं के साथ सीधा संपर्क स्थापित करने के लिए एक मोबाइल ऐप जारी कर दी है।नई दिल्ली में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की आयकर सेतु मॉड्यूल मोबाईल ऐप लॉन्च करते हुए कहा कि करदाता अब आसानी से घर बैठे कर से संबंधित जानकारी हासिल कर सकेगें।

आयकर सेतु के जरिए करदाता पेन कार्ड से संबंधित जानकारियां और आवेदन कर सकते है।टीडीएस के बारे में सीधी जानकारी ले सकते है।कर विशेषज्ञों के साथ सीधी चैटिंग भी की जा सकती है।साथ ही साथ इसमें कर ज्ञान का भी विकल्प है जिसमें कर संबंधित सभी जानकारियां ली जा सकती है।और देश के वो करदाता जो एसएमएस एलर्ट के जरिए जानकारी लेने के इच्छुक है वे आयकर सेतु माड्यूल में अपने मोबाइल पंजीक्रत करवा सकते है।आयकर सेतु केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड का एक और ई - इनिशिएटिव है जिससे देश के करदाताओं के लिए सूचनाएं पाना आसान होगा।